चक दे इंडिया के वक़्त मे, मैं उभरता सुपरस्टार था, मैं अब भी एक उभरता हुआ सुपरस्टार ही हूं: शाहरुख खान

Must read

मेलबर्न/कोलकाता: 8 अगस्त को, मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल ने अपने दसवें साल के जश्न की शुरुआत एक ग्रैंड ओपनिंग प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ की, जो आज सुबह मेलबर्न के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में हुई। यह अवार्ड विनिंग फिल्म फेस्टिवल, जिसे विश्व के सबसे बड़े फेस्टिवल्स में गिना जाता है, बॉलीवुड के जानी मानी हस्तियों की मौजूदगी में हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया जाता है।
आयोजन का चार्ज लेते हुए, महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे ने उत्सव के कार्यक्रमों की शुरुआत की। चूंकि सूची में एसआरके, केजो और तब्बू जैसे नाम शामिल हैं, जिनमें से किसी को भी परिचय की आवश्यकता नहीं है, वातावरण में इसके प्रति उत्साह स्पष्ट था। विक्टोरियन विधान सभा की तरफ से क्रिएटिव इंडस्ट्री के मंत्री, मार्टिन फोले इस मौके पर उपस्थित थे।
शाहरुख खान Shahrukh Khan Indian Film Festival इंडियन फिल्म फेस्टिवल
सुपरस्टार शाहरुख खान मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में
समारोह में गेस्ट ऑफ आनर खान का दर्शकों ने तहेदिल से स्वागत किया। सुपरस्टार, जिन्होंने यहां चक दे इंडिया (अपने करियर की सबसे यादगार फिल्मों में से एक) की शूटिंग की है, ने स्पष्ट रूप से बताया कि यह शहर उनके लिए कितना मायने रखता है। अपने मजाकिया अंदाज में उन्होंने चुटकी ली, “कई साल पहले 2006-07 में, मैं यहां आया था उस वक्त मैं उभरता सुपरस्टार था, जो हिट पर हिट फिल्में दे रहा था। और अब जब मैं यहां फिर से आया हूं, तो अब भी एक उभरता हुआ सुपरस्टार ही हूं जो उतनी हिट फिल्में (मजाकिया अंदाज में) नहीं बना रहा है, जितनी मैं चाहता था। यहां बोलने का अवसर देने के लिए मैं सभी का शुक्रगुज़ार हूं। जब मैं इस शहर में चक दे की शूटिंग कर रहा था, तो मैं सेट पर क्रू मेंबर्स के साथ ट्रीवियल (एक गेम) खेला करता था। भारतीय फिल्म अभिनेता होने के नाते, हम अक्सर स्थानीयता महसूस करते हैं। ये देखना दिलकश है कि यहां के भारतीय प्रवासियों – यहाँ के भारतीयों की दूसरी पीढ़ी के लोगों (जैसे कि मीतू) की वजह से भारतीय सिनेमा सबकी नजर में आ रहा है। यह बहुत ही खुशी की बात है और हर भारतीय को इस बात पर गर्व है। मैं सभी की तरफ से कह रहा हूं, कि हम यहां आकर बहुत खुश हैं।”
शाहरुख खान Shahrukh Khan Indian Film Festival इंडियन फिल्म फेस्टिवल
सुपरस्टार शाहरुख खान, तब्बू, अर्जुन कपूर और दुसरे भारतीय कलाकार मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल मे
हमेशा की तरह मजाकिया और तेजतर्रार खान की ऊर्जा अपने लंबे समय के सहयोगी और खास दोस्त कारण जौहर के साथ मेल खा रही थी। उन दोनों के कमाल के चुटकुलों ने दर्शकों का मनोरंजन किया ही, साथ ही उन्होंने साहस के व्यापक विषय के बारे में भी बात की। इस मौके पर ज़ोया अख्तर, रीमा दास, त्यागराजन कुमार राजा, अर्जुन कपूर, तब्बू और फिल्म निर्माता श्रीराम राघवन भी मौजूद थे।
मेलबर्न का इंडियन फिल्म फेस्टिवल 8 अगस्त से 15 अगस्त तक मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में चलेगा। इस महोत्सव में पूरे भारत व उपमहाद्वीप की 22 से अधिक भाषाओं की 60 फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी। समारोह में फिल्म प्रशंसकों को पैनल डिस्कशन और प्रश्नोत्तर सत्र में अपने पसंदीदा कलाकारों और फिल्म निर्माताओं के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा, जो प्रत्येक स्क्रीनिंग के बाद रहेगा।

FOLLOW US

4,474FansLike
280FollowersFollow
762FollowersFollow
2,330SubscribersSubscribe

Editor's choice

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News